Home समाचार अंतर्राष्ट्रीय पैडमैन के बाद मिलिएअब ‘कॉन्डम किंग’ से…
After the padman, meet now 'condom king' ...

पैडमैन के बाद मिलिएअब ‘कॉन्डम किंग’ से…

3
0

हाल ही में बॉलीवुड की एक फिल्म रिलीज हुई थी पैडमैन. अक्षय कुमार ने इसमें तमिलनाडु के एक्टिविस्ट अरुणाचलम मुरुगनाथम की भूमिका निभाई थी. उन्होंने सस्ते दाम पर पैड बनाने और इसके उपयोग के प्रचार के लिए काफी काम किया था. थाइलैंड में ऐसे ही एक शख्स हैं मिचाय वीरावाडिया, जिन्होंने अपने देश में कॉन्डम के इस्तेमाल पर जोर दिया और उसके प्रचार-प्रसार में लगे रहे.

दुनिया के जाने-माने उद्योगपति और रईसों में शुमार बिल गेट्स ने मिचाय की तारीफ में एक पोस्ट लिखा है. ये पोस्ट उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसमें उन्होंने मिचाय की तारीफ में एक लंबा पोस्ट लिखा है.

गेट्स ने लिखा है, एक ऐसा देश, जहां लोग सेक्स पर बात करने में असहज महसूस होते हैं, वहां मिचाई ने इस पर बहस शुरू किया है. उन्होंने पूरे देश में इस गर्भ निरोधक को आसानी से उपलब्ध कराया है. इतना ही नहीं उन्होंने Condoms and cabbages के नाम से एक रेस्टरां की चेन भी शुरू की है. उन्होंने थाइलैंड में लाखों लोगों के जीवन को बेहतर करने का काम किया है. वहां के लोग भी उनका नाम इज्जत से लेते हैं. जब थाईलैंड के लोगों को कॉन्डम की जरूरत होती है तो वे इसे मिचाई के नाम से बुलाते हैं.

बता दें कि मिचाई वीरावाडिया थाइलैंड के मसहूर समाजिक कार्यकर्ता हैं. उन्होंने अपने देश में कॉन्डम के इस्तेमाल और प्रचार में काफी काम किया है. वहां के लोग उन्हें मिस्टर कॉन्डम और कॉन्डम किंग के नाम से बुलाते हैं.